Headlines
Loading...
लखीमपुर खीरी : बेसिक शिक्षा विभाग की ई - मैग्जीन उड़ान का जिलाधिकारी ने किया विमोचन

लखीमपुर खीरी : बेसिक शिक्षा विभाग की ई - मैग्जीन उड़ान का जिलाधिकारी ने किया विमोचन


लखीमपुर खीरी । जिलाधिकारी महेन्द्र बहादुर सिंह ने शनिवार को यहां कलट्रेट सभागार में अभिनव नवाचार के रूप में बेसिक शिक्षा विभाग की ई-मैग्जीन उड़ान का विमोचन किया।

इस अवसर पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. लक्ष्मीकांत पाण्डेय ने ई-मैग्जीन उड़ान का प्रकाशन करके विभाग को एक नवीन दिशा और धारा से जोड़ा है। इसमें विभाग द्वारा किए जा रहे नवाचार गतिविधियां, उल्लेखनीय कार्यों से समाज जुड़ेगा और उन तक विभाग के कार्य पहुंचेंगे। यह एक उत्तम पहल है। इससे बेसिक शिक्षा के अभिनव कार्यों के प्रचार-प्रसार में वृद्धि होगी। उन्होंने इसके लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय और संपादक मंडल को शुभकामनाएं दीं।

विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने विभाग की गतिविधियों, रचनात्मक, बौद्धिक और साहित्यिक अभिरुचि के विकास के उद्देश्य से बेसिक शिक्षा विभाग की डिजिटल पत्रिका उड़ान के प्रवेशांक के प्रकाशन के लिए बीएसए और संपादक मंडल को अपनी शुभकामनाएं दीं और कहा कि यह शिक्षा जगत से जुड़े सभी वर्गों के लिए ज्ञान का अक्षय भंडार सिद्ध होगी।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. पाण्डेय ने कहा कि ई पत्रिका के माध्यम से बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़े सभी व्यक्तियों को विभाग की गतिविधियों नवाचारों, अभिनव कार्यों, कायाकल्प में उल्लेखनीय कार्यों, शिक्षकों और छात्रों द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्य के बारे में केवल अपने जिले में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश को जानकारी प्राप्त होगी।

पत्रिका का संपादन आशीष प्रताप श्रीवास्तव ने किया है, संपादक मंडल में पुष्पेंद्र श्रीवास्तव, एसपी सिंह, विपेन्द्र वर्मा, रजत सिंह बघेल शामिल हैं। संकलनकर्ता विक्रम पाल सिंह तोमर, विवेक अवस्थी, संजीव रस्तोगी, सूरज शुक्ला हैं।