Headlines
Loading...
केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बांके बिहारी मंदिर में किया दर्शन - पूजन

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बांके बिहारी मंदिर में किया दर्शन - पूजन


मथुराः केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बुधवार को कानपुर की मेयर प्रमिला पांडे के साथ मथुरा पहुंचे। यहां उन्होंने वृंदावन के बांके बिहारी जी के दर्शन किए और पूजा अर्चना की।


राज्पाल यहां कानपुर के भक्तों द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम में सहभागिता करने पहुंचे थे। बता दें कि कानपुर के प्रभा सभा के भक्त मंडल द्वारा यहां फूल बंगले बनवाए गये थे। इसी को देखने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहमद खान यहां पहुंचे थे। यहां वो पूरी तरह भारतीय संस्कृति और भेषभूषा धोतीकुर्ता में नजर आए।


राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान काफिले के साथ बांके बिहारी मंदिर में मुख्य द्वार 1 नंबर गेट से प्रवेश किया। यहां कारीगरों द्वारा बनाए जा रहे आकर्षक फूल बंगले को देख वह मंत्र मुग्ध हो गए । कारीगरों द्वारा की गई कारीगरी की उन्होंने खूब तारीफ की। गौरतलब है कि बांके बिहारी मंदिर में 108 दिन गर्मी से भगवान को राहत देने के लिए फूल बंगले बनाए जाते हैं।

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बताया कि कानपुर से वह चुनाव लड़ते रहे हैं । यहां के लोगों से उनका पुराना संबंध है। आयोजक ने फूल बंगला बनवाया उन्होंने आमंत्रण दिया जिसे मैंने स्वीकार करते हुए कहा कि कार्यक्रम में सहभागिता हो जायेगी और दर्शन भी हो जायेंगे इस लिए यहां चला आया