Headlines
Loading...
यूपी : योगी सरकार आज पेश करेंगी 100 दिन का रिपोर्टकार्ड , सीएम बताएंगे विकास कार्यों की प्रगति

यूपी : योगी सरकार आज पेश करेंगी 100 दिन का रिपोर्टकार्ड , सीएम बताएंगे विकास कार्यों की प्रगति



लखनऊ, । उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के सौ दिन पांच जुलाई को पूरे होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी चार जुलाई को अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल के सौ दिन के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे।सीएम योगी आदित्यनाथ प्रेस कान्फ्रेंस में सरकार के कार्य का ब्यौरा प्रस्तुत करेंगे। योगी आदित्यनथ सरकार-2.0 के पहले 100 दिन मंगलवार को पूरे हो रहे हैं। इस अवधि में सरकार की प्रगति क्या रही, इसकी रिपोर्ट जनता के सामने रखी जाएगी।

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य स्तर पर तो सभी मंत्री जिलों में संदेश देंगे कि सरकार के यह 100 दिन सेवा, सुरक्षा और सुशासन के लिए समर्पित रहे। इसके साथ ही अगले छह माह के लिए प्रस्तावित कार्ययोजना भी बताई जाएगी। 25 मार्च को दूसरे कार्यकाल की शपथ लेते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी विभागों के मंत्रियों और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को लक्ष्य दे दिया था कि 100 दिन, छह माह, एक वर्ष और प्रतिवर्ष के हिसाब से पांच वर्षों की कार्ययोजना बनाकर काम करें।

निर्देश दिया कि पांच वर्ष के लिए घोषित भाजपा के लोक कल्याण संकल्प पत्र के अधिकांश संकल्पों को मात्र दो वर्ष यानी 2024 तक पूरा करना है। इस लक्ष्य के साथ सभी विभाग जुट गए थे। मुख्यमंत्री चाहते हैं कि जो टाइम लाइन तय हुई है, उसकी प्रगति को न सिर्फ लगातार परखा जाए, बल्कि जनता को भी बताया जाए। अपने प्रयासों में पूरी पारदर्शिता रखते हुए योगी आदित्यनाथ ने 'सेवा, सुरक्षा और सुशासन के लिए समर्पित 100 दिनÓ कार्यक्रम तय किया है।

चूंकि, मंगलवार को सरकार के 100 दिन पूरे हो रहे हैं, इसलिए उससे एक दिन पहले वह सोमवार को लोकभवन में पत्रकारों के समक्ष बताएंगे कि सरकार ने इस अवधि के लिए जो लक्ष्य निर्धारित किए थे, उनकी प्रगति क्या है। इसी तरह मंत्री जिलों में जनता के बीच सरकार का रिपोर्ट कार्ड रखेंगे। अगले छह माह के लिए जो कार्ययोजना तय की गई है, वह भी जनता को बताएंगे।