Headlines
Loading...
वाराणसी : अमन चैन बनाए रखने के लिए व्यापारियों ने की बैठक , किसी के बहकावे में ना आने की अपील

वाराणसी : अमन चैन बनाए रखने के लिए व्यापारियों ने की बैठक , किसी के बहकावे में ना आने की अपील

वाराणसी । ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी प्रकरण, कानपुर मामले को देखते हुए शनिवार को व्यापारियों ने बैठक बुलाकर शहर में अमन चैन बनाये रखने का संदेश दिया।

महानगर उद्योग व्यापार समिति वाराणसी से जुड़े पदाधिकारियों ने लहुराबीर स्थित हथुआ मार्केट में बैठक कर शहर के साथ-साथ देश-प्रदेश में तनाव की स्थिति पर विमर्श किया। व्यापार संगठन के पदाधिकारियों ने हिंदू व मुस्लिम व्यापारियों से अपील किया कि व्यापारी भाई किसी के बहकावे में न आकर शहर में अमन चैन बनाए रखें।

व्यापारी नेताओं ने कहा कि जब से ज्ञानवापी प्रकरण चल रहा है तभी से व्यापार पर काफ़ी असर पड़ रहा है। संरक्षक श्रीनारायण खेमका, अध्यक्ष प्रेम मिश्रा, महामंत्री अशोक जायसवाल, उपाध्यक्ष सोमनाथ विश्वकर्मा ने कहा कि यह शहर और देश हम सभी का है। जो मंदिर का प्रकरण चल रहा है। वह कोर्ट का मामला है। उससे हम सभी को कुछ लेना देना नहीं है। जो भी कोर्ट का आदेश होगा वह हम सभी के लिए सर्वमान्य होगा। हम आपस में ऐसा कोई काम न करें, जिससे देश, प्रदेश और शहर पर किसी प्रकार की आंच आए और विरोधी देशों को भारत को बदनाम करने के लिए एक मौका मिल जाए।

व्यापारी नेताओं ने एक स्वर में कहा कि काशी की गंगा जमुनी तहज़ीब की जो परम्परा रही है, हम सभी पूरे देश में काशी से यह संदेश दे कि हम सभी भारतीय एक हैं। हम किसी के बहकावे में नहीं आएंगे। चाहे वह किसी भी धर्म का हो। स्थानीय व्यापारी मुख़्तार अहमद एवं ओवैदुल हक़ ने भी शहर में शांति व्यवस्था व अमन चैन बनाए रखने के लिए अपील की। बैठक में वाराणसी के सभी प्रशासनिक अधिकारियों, धर्मगुरुओं की प्रशंसा की गई। जिनके संरक्षण में शहर में शांति व्यवस्था क़ायम रही। बैठक में अशोक जायसवाल, अनुज डिडवानिया, रजनीश कन्नौजिया, मनीष चौबे, दिनेश कालरा, विजय जायसवाल आदि उपस्थित रहे।