Headlines
Loading...
IND Vs IRE : आयरलैंड के खिलाफ़ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया , आज रात होगा दूसरा T20

IND Vs IRE : आयरलैंड के खिलाफ़ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया , आज रात होगा दूसरा T20


खेल डेस्क । भारत और आयरलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच आज (28 जून) को डबलिन में खेला जाना है. हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली टीम इंडिया की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की होगी.


इस मुकाबले में तेज गेंदबाज उमरान मलिक पर फैन्स की निगाहें होंगी जिन्हें एक और मौका मिलने की उम्मीद है. कप्तान हार्दिक पंड्या पहले ही कह चुके हैं कि उमरान पुरानी गेंद से बेहतर गेंदबाजी करते हैं लिहाजा उन्हें पावरप्ले के बाद मौका दिया गया था.


चोट के कारण ऋतुराज गायकवाड़ रविवार को बल्लेबाजी नहीं कर सके थे. ऋतुराज के फिट नहीं हो पाने की स्थिति में ही प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव हो सकता है. अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पहले मैच में आयरलैंड के बल्लेबाजों को परेशान करने में कामयाब रहे थे. वह इस फॉर्म को दूसरे मैच में भी कायम रखना चाहेंगे. हालांकि आवेश खान डेथ ओवरों में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और वह इसमें सुधार करना चाहेंगे. भारतीय गेंदबाजों को हैरी टेक्टर के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा जिन्होंने पहले मैच में शानदार बैटिग की थी.


पहले मैच में हैरी टेक्टर को छोड़कर आयरलैंड के बाकी बल्लेबाजों ने तो निराश किया. गेंदबाजी में भी आयरिश गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. हार्दिक पंड्या और दीपक हुड्डा ने पारी की शुरूआत करते हुए आफ स्पिनर एंडी मैकब्रायन की जमकर धुनाई की और अब वह बेहतर होमवर्क के साथ इन बल्लेबाजों के सामने उतरेंगे.


भारत: ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, संजू सैमसन सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, आवेश खान.

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, एंडी मैकब्रायन, मार्क अडायर, क्रेग यंग, ​​जोशुआ लिटिल, कोनोर ओल्फर्ट.