Headlines
Loading...
यूपी : राजधानी में ई रिक्शा मुक्त करने की आदेश पर अमल जारी

यूपी : राजधानी में ई रिक्शा मुक्त करने की आदेश पर अमल जारी


लखनऊ । राजधानी में जाम की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने हजरतगंज को ई-रिक्शा मुक्त करने को एक आदेश जारी किया। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर अमल करते हुए पुलिसकर्मियों ने हजरतगंज सहित प्रमुख मार्गों पर ई-रिक्शा को रोका जा रहा हैं।

हजरतगंज चौराहा (अटल चौक) की ओर वालिंग्टन चौराहा, बंदरियाबाग चौराहा, सिकन्दराबाद चौराहा, परिवर्तन चौक से आने वाले मार्गों पर रोजाना लाखों की संख्या में वाहनों को आवागमन होता है। एक वीवीआईपी क्षेत्र के रुप में हजरतगंज की पहचान हैं और दिनभर की गतिविधियों का केंद्र बिन्दु भी होता है। हजरतगंज में प्रदूषण का लेवल बढ़ने पर बीते दिनों चिंता जाहिर की गयी थी और तभी वाहनों के बिना रुके चलते रहने के लिए जाम एवं अतिक्रमण से मुक्ति को अभियान चलाने के लिए योजना बनी थी।

बीते दिनों स्मार्ट सिटी बनाने की योजना के तहत पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने हजरतगंज के सर्वे पर ध्यान दिया और इसके बाद ई-रिक्शा के संचालन को रोकने के निर्णय को लिया। ई-रिक्शा चालकों के हजरतगंज में रुकने से जाम की स्थिति बनती रही है और इसी समय वाहनों की लम्बी कतार से निकलता धुंआ वायु प्रदूषण भी फैलाता हैं।

हजरतगंज के अलावा बंदरिया बाग से पॉलिटेक्निक चौराहा, अमौसी चौराहे से बाराविरवा, अहिमामऊ से लालबत्ती चौराहा, शहीद पथ पर, बादशाह बाग चौराहे से पालिटेक्निक चौराहा, अमौसी मोड़ से मुंशी पुलिस तक और हाईकोर्ट के आसपास के मार्गों पर भी ई-रिक्शा को प्रतिबंधित किया है।