Headlines
Loading...
दिल्ली : राउटर निर्माता कंपनी की बिल्डिंग में लगी आग , मौके पर ही 27 लोगों की हुई मौत

दिल्ली : राउटर निर्माता कंपनी की बिल्डिंग में लगी आग , मौके पर ही 27 लोगों की हुई मौत

दिल्ली । भयानक अग्निकांड से 27 लोगों की ऑनस्पाट झुलस के मौत हो गई। इस भीषण हादसे से चारो ओर सनसनी फैल गई है। बतादें कि पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक बिल्डिंग में भीषण आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई है।


आग इतनी भीषण थी क‍ि तीन मंजिला ब‍िल्‍ड‍िंग को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले ल‍िया।

सूचना मिलने के बाद 24 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची। अभी भी आग पर काबू पाने का काम जारी है। मिली ख़बरों के मुताबिक 27 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं, वहीं अन्य का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। इस हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख प्रकट किया है।

बाहरी दिल्ली के डीसीपी समीर शर्मा ने कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में कंपनियों के दफ्तर हैं। डीसीपी के मुताबिक, आग इमारत की पहली मंजिल से लगनी शुरू हुई जहां सीसीटीवी कैमरा और राउटर निर्माता कंपनी का कार्यालय है।

पुलिस ने कहा कि कंपनी का मालिक पुलिस की हिरासत में है। स्थिति को काबू में लाने की कोशिश की जा रही है। अन्य जो अंदर फंसे हैं उन्हें बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं। मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं। हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं,भगवान सब का भला करे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दु:ख प्रकट करते हुए कहा कि दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास लगी आग में लोगों की दर्दनाक मौत से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना को लेकर गहरा शोक व्यक्त किय है। उन्होंने मृतक के परिजनों को ढाढ़सा बधाया है। भगवान से प्रार्थना की है।