Headlines
Loading...
यूपी : दुकानदारों ने सड़क पर फेंके 1 क्विंटल नींबू , जानें  क्यों लेना पड़ा ये फैसला

यूपी : दुकानदारों ने सड़क पर फेंके 1 क्विंटल नींबू , जानें क्यों लेना पड़ा ये फैसला



Lemon Price hike side sffect: कभी 300 रुपए प्रति किलो बिकने वाला नींबू (Lemon) आज बुंदेलखंड (Bundelkhand) की सड़कों पर मारा मारा फिर रहा है और कोई उसे उठाने तक को तैयार नहीं है.


ऐसा नहीं है कि चिलचिलाती गर्मी और चढ़ते पारे का मौसम खत्म हो गया हो, इसलिए लोगों को तरोताजगी देने वाले नींबू की जरूरत नहीं है. जाहिर है कि उत्तर भारत समेत आधे से ज्यादा देश तपती धूप और चढ़ते पारे की चपेट में है. बुंदेलखंड के बांदा में पारा 49 डिग्री सेल्सियस के पार जा चुका है. जालौन में कम गरमी नहीं पड़ रही है और इसी जालौन की सड़कों पर करीब एक क्विंटल नींबू इस तरह फेंक दिया गया मानों वो किसी खराब फसल का हिस्सा हो.


आपको बता दें कि कई शहरों में ज्यों ज्यों पारे का मीटर चढ़ा उसी अनुपात में नींबू के दाम चढ़ते गए. हालात ये हुए कि नींबू आम आदमी की पहुंच से बाहर हुआ तो लोगों ने भी अपने मन को बिना नींबू के काम चलाने के लिए समझा लिया. इसके बाद आम जनता यानी स्थानीय लोग नींबू की बढ़ी हुई कीमत की वजह से उससे दूरी बनाते चले गए.


जालोन (Jalaun) सिटी के सब्जी मंडी इलाके में तो ये हाल हो गया कि करीब एक क्विंटल से ज्यादा नींबू रोड पर लावारिस पड़ा था जिसे सहेजने के बजाए कुछ बच्चे उसे खेल खेल में बीनते नजर आए. दरअसल नींबू की खरीद नही होने से आहत होकर एक दुकानदार ने हजारों की तादात में नींबू सड़क पर बिखेर दिए तो उसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया.