Headlines
Loading...
UP Election 2022: छठे चरण के लिए कल होगा मतदान, सीएम योगी सहित कई दिग्गजों की किस्मत का जनता करेगी फैसला

UP Election 2022: छठे चरण के लिए कल होगा मतदान, सीएम योगी सहित कई दिग्गजों की किस्मत का जनता करेगी फैसला

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कल यानी तीन मार्च को वोट डाले जाएंगे. गुरुवार को छठे चरण का चुनाव होना है जिसके लिए चुनाव प्रचार मंगलवार को थम गया है. छठे चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. ये चरण इसलिए अहम है क्योंकि कल होने वाले मतदान में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही उनके आधा दर्जन मंत्रियों व इतने ही पूर्व मंत्रियों की किस्मत का फैसला होनेवाला है. कल छठे चरण में जिन जिलों में मतदान होना है, उसमें बस्ती, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, देवरिया, गोरखपुर, अम्बेडकरनगर, बलिया, बलरामपुर, कुशीनगर और महाराजगंज शामिल हैं.


छठे चरण के लिए होनेवाले मतदान के लिए मंगलवार को सभी प्रमुख दलों के दिग्गजों ने चुनाव वाले जिलों में प्रचार के अंतिम दिन अपना पूरा दम-खम लगा दिया. सीएम योगी ने महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर में जनसभाएं कीं तो वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराजगंज में जनसभा को संबोधित किया. दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बलिया और गोरखपुर में पार्टी के प्रत्याशियों के लिए प्रचार किया, तो वहीं शिवपाल यादव ने देवरिया में सपा के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे. कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी ने महाराजगंज में अपने प्रत्याशी के लिए जनसभा की.


विधानसभा चुनाव के छठे चरण में यूपी के कई प्रमुख नेताओं की किस्मत का फैसला होना है.नेता सदन व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से मैदान में हैं वहीं नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी बलिया की बांसडीह से चुनाव लड़ रहे हैं. बलिया में मंत्री उपेंद्र तिवारी, तो वहीं पूर्व मंत्री नारद राय भी बलिया सदर से चुनाव मैदान में हैं.

बलिया की ही बैरिया सीट से मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला की किस्मत का फैसला जनता कल करने वाली है. सिद्धार्थनगर की इटवा सीट से मौजूदा सरकार में मंत्री सतीश द्विवेदी और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय भी आमने-सामने हैं. इसके अलावा मंत्री सूर्य प्रताप शाही, पूर्व मंत्री लालजी वर्मा, राम अचल राजभर, स्वामी प्रसाद मौर्य, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की भी किसमत का फैसला होगा