Headlines
Loading...
Apple प्रोडक्ट के नाम पर जमकर हो रही धोखाधड़ी, कहीं आप भी तो शिकार...

Apple प्रोडक्ट के नाम पर जमकर हो रही धोखाधड़ी, कहीं आप भी तो शिकार...


इंदौर. अगर आप भी एप्पल कंपनी के मोबाइल व एसेसरिज खरीदने की शौकीन हैं और हाल ही में एप्पल कंपनी का कोई गैजेट लेने के बारे में सोच रहे हैं तो सावधान रहें और अच्छे से जांच करने के बाद ही मोबाइल व एसेसरिज की खरीददारी करें. मार्केट में नकली मोबाइल एसेसरिज को बेचा जा रहा है. ऐसी ही एक घटना मध्य प्रदेश में देखने को मिली है जहां कंठाल चौराहे पर स्थित पांच दुकानों से ऐपल कंपनी की नकली मोबाइल एसेसरिज को बेचा जा रहा था. पुलिस ने छापेमारी की तो दुकानों में आरोपितों के कब्जे से कुल 88 हजार रुपये कीमत का सामान जब्त किया है. इसमें एप्पल कंपनी के मोबाइल कवर, हाथ घड़ी, बेक ग्लास व हैंड फ्री शामिल है. पुलिस ने दुकान संचालकों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है.

पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि रविवार रात को ऐपल कंपनी के रीजनल मैनेजर विशाल पुत्र हीरासिंह जड़ेजा निवासी मधुकुंज सोसायटी, खाखरा अहमदाबाद गुजरात ने शिकायत की थी कि कंठाल चौराहे पर स्थित दुकानों में उनकी कंपनी के नाम से नकली मोबाइल एसेसरिज बेची जा रही है. पुलिस ने तुरंत ही करवाई करते हुए दुकानों पर छापेमारी की. जिसमें करीब 88 हजार रुपये के मोबाइल कवर, हाथ घड़ी, बेक ग्लास व हैंड फ्री जब्त किए गए. आरोपित दुकान संचालकों के खिलाफ पुलिस ने धारा 51, 63 के तहत केस दर्ज किया है.

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि नई सड़क स्थित छाया फोटो स्टूडियो से एप्पल कंपनी के 102 मोबाइल कवर, न्यू हेमा मोबाइल शाप से 410 मोबाइल कवर व तीन यूएसबी केबल जब्त किए गए हैं. वहीं, किंग मोबाइल दुकान से तीन मोबाइल कवर, सात एयर पोडस तथा 9 हाथ घड़ी, 21 बेक ग्लास मिले. कंठाला चौराहा स्थित देवी मोबाइल दुकान से 13 मोबाइल कवर, एक एयर पोडस जब्त किए हैं. सभी की कीमत मिलाकर 88 हजार रुपये है.