Headlines
Loading...
पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य अधिकारी गौतम चौधरी की कोरोना से मौत

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य अधिकारी गौतम चौधरी की कोरोना से मौत

इनपुट : शांतनु चटर्जी
कोलकाताः कोरोना वायरस की चपेट में आकर स्वास्थ्य अधिकारी गौतम चौधरी का निधन हो गया। बीती रात महानगर के मेडिका हाॅस्पिटल में उन्होंने अंतिम सांस ली। गौतम चौधरी राज्य में वैक्सीन वितरण के प्रभारी थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने खुद वैक्सीन की पहली खुराक ली थी। हालांकि वह कोरोना की चपेट में आ गए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अन्य राज्यों से वैक्सीन बंगाल लाना और बागबाजार के सेंट्रल स्टोर पहुंचने के बाद गौतम चौधरी के नेतृत्व में ही विभिन्न जिलों में पहुंचाया जाता था। कुछ दिन पहले ही वह कोरोना की चपेट में आ गए थे। जिसके बाद से अस्पताल में भर्ती थे।
हालत बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेशन पर रखा गया था। लेकिन बीती देर रात उनकी हालत बिगड़ गई और अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांस ली। गौरतलब हो कि राज्य में कोरोना का कहर जारी है। हालांकि पहले के मुकाबले दैनिक मामलों में कमी आई है।

बुधवार के प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में राज्य में 8,923 नए मामले सामने आए। इसी के साथ संक्रमितों की संख्या 13,94,724 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 135 की मौत हो गई। मृतकों का आंकड़ा 15,813 हो गया है। इस वक्त राज्य में कुल 70,015 सक्रिय केस हैं। वहीं रिकवरी रेट बढ़कर 93.85 फीसदी हो गया है।

कोलकाता और उत्तर 24 परगना में नए संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। 24 घंटे में 1,040 नए केस सामने आए। 38 की मौत हो गई। कोलकाता में सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 9,302 है। वहीं उत्तर 24 परगना में 24 घंटे में 1,860 नए केस सामने आए। वहीं 43 की मौत हो गई। उत्तर 24 परगना में अभी भी 14,561 सक्रिय केस हैं।